प्रधानमंत्री मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद भारत में ट्रेंड हुआ #BoycottMaldives, जानें वजह

0
33

प्रधानमंत्री मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद भारत में ट्रेंड हुआ #BoycottMaldives, जानें वजह लक्षद्वीप बनाम मालदीव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने लक्षद्वीप के समुद्र तटों का दौरा किया. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लक्षद्वीप यात्रा के खूबसूरत वीडियो और तस्वीरें साझा कीं। उनकी यात्रा के बाद मालदीव सरकार की टेंशन बढ़ गई है क्योंकि लक्षद्वीप खूबसूरती में मालदीव को टक्कर देता है. इस बीच कई भारतीयों ने सोशल मीडिया पर लिखा कि लाखों रुपये खर्च कर मालदीव जाने से बेहतर है लक्षद्वीप जाना. इससे मालदीव के अधिकारी नाराज नहीं हुए और एक नेता ने सोशल मीडिया पर भारतीयों के बारे में अपमानजनक ट्वीट भी कर दिया।

भारत में #BoycottMaldives अभियान शुरू किया गया

मालदीव की सत्तारूढ़ प्रोग्रेसिव पार्टी (पीपीएम) के नेता जाहिद रमिज़ ने भारतीयों का मजाक उड़ाने की कोशिश की। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप पोस्ट को दोबारा शेयर किया और कहा, ‘अच्छा कदम। हालाँकि, हमसे प्रतिस्पर्धा करने का विचार ही भ्रामक है। वे हमारी जैसी सेवा कैसे प्रदान कर सकते हैं? भारत के समुद्रतट इतने साफ़ कैसे हो सकते हैं? ‘एक और बड़ी समस्या होटल के कमरे से आने वाली गंध होगी।’ इसके अलावा मालदीव की ट्रोल आर्मी ने भी सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ काफी कुछ लिखना शुरू कर दिया था. इसके बाद सोशल मीडिया पर भारतीय और मालदीववासी आमने-सामने आ गए और भारत में #BoycottMaldives अभियान शुरू हो गया. इसी वजह से भारतीय मालदीव का विरोध कर रहे हैं.
मालदीव के नेताओं के ऐसे घृणित ट्वीट से यह साफ है कि प्रधानमंत्री मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद मालदीव के पर्यटन को बढ़ावा देने की जरूरत होगी। जाहिद रमीज के इस ट्वीट का भारतीय लोग जमकर विरोध कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी लक्षद्वीप के समुद्र में स्नॉर्कलिंग करने गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप के समुद्र तटों का दौरा करते हुए स्नॉर्कलिंग का आनंद लिया। उन्होंने स्नॉर्कलिंग की फोटो शेयर करते हुए कहा, ‘जो लोग एडवेंचर चाहते हैं, उनके लिए लक्षद्वीप उनकी लिस्ट में होना चाहिए। मैंने स्नॉर्कलिंग की कोशिश की। यह एक सुखद अनुभव था।’

बिहार में उथल-पुथल के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल भवन का दौरा किया

नीतीश ने गुरुवार को सवालों के घेरे में आ गए – पहले राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल होने से इनकार कर

Read More »

गणतंत्र के स्पेशल 26 : दुश्मन को तबाह करने वाली कलवरी श्रेणी की पनडुब्बी… कर्तव्य पथ पर दिखाएगी दम

गणतंत्र के स्पेशल 26 : दुश्मन को तबाह करने वाली कलवरी श्रेणी की पनडुब्बी… कर्तव्य पथ पर दिखाएगी दम कलवरी पनडुब्बी (Kalvari Class Submarine) करीब

Read More »

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here